संपर्क

संपर्क पृष्ठ पर आपका स्वागत है।

हिंदीसमयडॉटकॉम महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय का एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। इसके जरिए हम हिंदी की सभी महत्वपूर्ण पुस्तकों एवं रचनाओं तथा अन्य भाषाओं से हिंदी में अनूदित साहित्य को इंटरनेट पर एक जगह उपलब्ध कराना चाहते हैं। साहित्य के अलावा ज्ञान-विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में जो महत्वपूर्ण काम हुआ है - मूल और अनूदित दोनों, वह भी इस बेवसाइट पर उपलब्ध हो, यह हमारी योजना का एक अहम हिस्सा है।

इस प्रयास में हमारे लेखक और पाठक बंधु बहुत मददगार हो सकते हैं। जिन पुस्तकों का कॉपीराइट खत्म हो चुका है, उनका विवरण और उनकी प्रतियाँ कहाँ उपलब्ध हो सकती हैं, यह सूचना हमारे लिए बहुत उपयोगी होगी। दुर्लभ पुस्तकों की फोटो-प्रतिलिपियों का हम खास तौर से स्वागत करेंगे।

लेखकों और अनुवादकों से अनुरोध है कि वे अपनी पुस्तकें और रचनाएँ हिंदीसमयडॉटकॉम पर प्रस्तुत करने में सहभागी बनें। प्रकाशन सामग्री किसी भी यूनिकोड फांट में हो सकती है। बेहतर होगा कि उसे मेल किया जाए, पर सीडी के माध्यम से भी भेजा जा सकता है।

हिंदीसमयडॉटकॉम के संग्रहालय और अभिलेखागार का लक्ष्य रचनाकारों के फोटोग्राफ, वीडियो, उनके द्वारा रचना पाठ तथा उन पर बनी फिल्मों का संग्रह करना है। इस काम में हमें आप सब की मदद की अपेक्षा है।

हिंदीसमयडॉटकॉम को निरंतर समृद्ध करना तथा त्रुटिरहित बनाना एक बड़ा काम है। अतएव पाठकों से अनुरोध है कि उन्हें इस बेवसाइट पर जहाँ भी किसी प्रकार की भूल या अपर्याप्तता दिखाई दे, हमें अवश्य सूचित करें। इसके लिए हम उनके विशेष रूप से आभारी होंगे। जो पुस्तकें या रचनाएँ आप हिंदीसमयडॉटकॉम पर देखना चाहते हैं, कृपया उनके बारे में भी हमें बताएँ, ताकि हम जल्द से जल्द उन्हें यहाँ उपलब्ध करा सकें।

यदि आप किसी खास पुस्तक या रचना पर अपनी प्रतिक्रिया भेजना चाहते हैं, तो जरूर भेजें। उन्हें प्रकाशित कर हमें प्रसन्नता होगी।

हमारा पता है : संपादक, हिंदीसमयडॉटकॉम , महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, गांधी हिल्स, वर्धा - 442005 (महाराष्ट्र)

ईमेल : hindeesamay@gmail.com